Saturday, June 26, 2010

Tottall Shayarana Andaz !

This one is total Diljale kinda shayari  , I don't know how many of you would like it
but I have tried my best to come up  with a good one. Read it if you like shayari, 
I haven’t used any difficult words; it’s quite easy to understand. Hope most of you like this. :)

ग़म !
आँखों में आंसुओं कि कोई कमी नहीं है , तेरी याद में अक्सर बहते हैं !
कभी कुछ देर के लिए जो थम जायें , तो यह आंसू मुझसे कहते हैं ,
इतना ग़म ना कर उसके लिए जो तेरा हो ना सकाजिसकी याद में कभी तू पल भर भी सो ना सका 
हम आंसू हैं हमारा तो काम ही बहना है , मगर तुझे तो दुनिया के दुःख दर्द को सहना है
तो फिर जीवन कि उस मिठास को ढूंढ जो उसमें चाशनी भर लाये
और इतना ना बहा हमें कि संग आखों के रौशनी भी बह जाये !
मैंने इन आंसुओं से कहा , तुम क्या जानो जुदाई का दर्द
दिल जल कर राख हो जाता हैं जब लोग इसे तोड़ देते हैंजिसे बे-इन्तेहाँ चाहा उसी से निगाहें मोड़ लेते हैं ,
तुम तो खुद बदनाम हो बेवफाई के लिए , मुश्किल वक़्त में आँखों के , आंसूं भी साथ छोड़ देते हैं !
यह सुन आँखें बोल पड़ी 
मन तो चाहता है कि मैं बस सो जाऊं , इक अकेले से अँधेरे में दूर कहीं खो जाऊं ,
इन पलकों को वफादारी का कुछ तो सिला दूं , खुद को बंद करके इन्हें हमेशा के लिए मिला दूं !
पलकें बोली नैना , तुम कभी ऐसा ना करना खुदगर्ज़ बनके यूं कमज़ोर मौत ना मरना
तुम्हारे दम से तो यह दुनिया हा रोशनमंज़ूर है यह तेरा हम पलकों को जुदा करना  !
इनकी यह सादगी देख मैं खुद पर मुस्कुराया , ज़िन्दगी के नाकाम लम्हों को मैंने दिल से भुलाया 
निकल पड़ा था जिस ख़ुशी की तलाश में , मेरी आँखों के आंसूं और पलकों ने ही मुझे उस ख़ुशी से मिलाया 
सच तो है की टूटे दिल के ग़म से मुश्किल है बाहर निकलना
लेकिन इस दर्द को  भुला कर मुझे तो है बस आगे चलनामुझे तो है बस आगे चलना !

2 comments:

  1. nice one,
    n i really like the look and feel of the blog nw
    :)

    ReplyDelete
  2. shukriya shukriya ..luk n feel pe bahut mehnat ki hai yaar , grt dat u liked .;)

    ReplyDelete